Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

Champaran HumSafar Express : इन अजनबी सी राहों में, जो तू मेरा हमसफ़र हो जाये, बीत जाए पल भर में ये वक़्त, और हसीन सफ़र हो जाये. - Piyush Singh

Full Site Search
  Full Site Search  
 
Fri Mar 5 13:15:05 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Advanced Search
Page#    416996 news entries  next>>
Today (13:10) जल्द चलेगी झाड़ग्राम-धनबाद एवं टाटा खड़गपुर सवारी गाड़ी : डीआरएम (www.livehindustan.com)
New/Special Trains
SER/South Eastern
0 Followers
88 views

News Entry# 442554  Blog Entry# 4896902   
  Past Edits
Mar 05 2021 (13:10)
Train Tag: Tatanagar - Kharagpur Passenger/58022 added by ANIKET/1490219

Mar 05 2021 (13:10)
Train Tag: Kharagpur - Tatanagar Passenger/58021 added by ANIKET/1490219

Mar 05 2021 (13:10)
Train Tag: Dhanbad - Jhargram MEMU/68020 added by ANIKET/1490219

Mar 05 2021 (13:10)
Train Tag: Jhargram - Dhanbad MEMU/68019 added by ANIKET/1490219
घाटशिला। संवाददाताजनता की मांग को देखते झाड़ग्राम से धनबाद व खड़गपुर से टाटानगर के बीच पैसेंजर ट्रेनें शीघ्र चलायी जायेंगी। इसे लेकर मैंने और सांसद विद्युत वरण महतो ने रेल महाप्रबंधक से भी बात की है। उक्त बातें दपूरे के खड़गपुर डिवीजन के डीआरएम मनोरंजन प्रधान ने कहीं।कहा, घाटशिला के काशिदा में बन रहा अंडरपास चार माह में बनकर तैयार हो जायेगा, जिसकी लंबाई पांच मीटर और चौड़ाई सात मीटर होगी। अंडरपास का कम युद्ध स्तर पर चल रहा है। घाटशिला स्टेशन परिसर में साइकिल स्टैंड बनाने को लेकर अपने अधीनस्थ अधिकारियों से बात की है, शीघ्र इसे लेकर प्रोसेस शुरू होगा। बातचीत के क्रम में सांसद ने कहा कि सवारी गाड़ी चलाना उनकी पहली प्राथिमकता होगी। इसके अलावा शालीमार गोरखपुर, इस्पात एक्सप्रेस, ज्ञानेश्वरी एक्सप्रेस आदि ट्रेनें चलाने की मांग की गयी है, जिसपर रेल जीएम ने सकारात्मक बात कही है।अंडरग्राउंड ब्रिज का किया निरीक्षण: इससे पूर्व डीआरएम चाकुलिया रेलवे...
more...
स्टेशन पर बन रहे अंडर ग्राउंड ब्रिज के कार्य का निरीक्षण किया। इसके बाद अपनी पूरी टीम के साथ संभावित बड़कोला हॉल्ट का निरीक्षण किया। उसके बाद वह घाटशिला स्टेशन पहुंचे। घाटशिला स्टेशन पर स्टेशन प्रबंधक ने स्वागत किया। इसके बाद भाजपा मंडल अध्यक्ष राहुल पांडेय, झामुमो नेता राजहंस मिश्रा ने गुलदस्ता देकर स्वागत किया। इस क्रम में डीआरएम के साथ सीनियर डीसीएम आदित्य चौधरी, सीनियर डीएन गिरीश कुमार, सीनियर डीओएन सचिन वर्मा समेत रेलवे के सभी विभागों के अधिकारी मौजूद थे। भाजपा नेताओं में दिनेश साव, सरोज महापात्रा, बबलू प्रसाद, प्रदीप महतो, सुशील शर्मा, राहुल पांडेय, गोपाल कोईरी, संजय तिवारी, पोल्टू सरदार, सत्यनारायण पुष्टी, सुजन मन्ना, गोपाल अग्रवाल मौजूद थे।जिप सदस्य ने सौंपा डीआरएम को ज्ञापनडीआरएम के चाकुलिया पहुंचने पर जिप सदस्य जगन्नाथ महतो ने मांग पत्र सौंपकर कानिमहुली हॉल्ट पर स्टेशन भवन निर्माण करने, टिकट काउंटर बनाने, यात्रियों के लिए पेयजल की व्यवस्था करने, हॉल्ट परिसर में लाइट, ओवर ब्रिज बनाने और साफ सफाई के लिए सफाई कर्मी की बहाली समेत अन्य मांग पत्र सौंपा। वहीं, बड़कोला गांव के ग्रामीणों ने डीआरएम से मिलकर वर्षों से ग्रामीणों की मांग को अवगत कराते हुए बाबा भूतेश्वर पैसेंजर हॉल्ट की स्वीकृति देने की मांग की है। डीआरएम ने लोगों को आश्वस्त किया है कि वे ग्रामीणों की मांग पर जल्द पहल करेंगे। मौके पर भाजपा नेता देवानंद सिंह, शतदल महतो, चंदन महतो, टिन्टु शर्मा समेत अन्य ग्रामीण उपस्थित थे।भाजपा मंडल अध्यक्ष ने भी डीआरएम को घाटशिला के समस्या से कराया अवगतसांसद विद्युतवरण महतो के साथ घाटशिला स्टेशन के निरीक्षण में पहुंचे डीआरएम एम प्रधान का स्वागत घाटशिला भाजपा मंडल कमेटी की ओर से किया गया। मंडल अध्यक्ष राहुल पांडेय ने डीआरएम से जनहित को ध्यान में रखते हुए बंद पैसेंजर ट्रेनों को जल्द चालू करने, घाटशिला स्टेशन के समीप वाहन पार्किंग स्थल का निर्माण कराने, बुजुर्ग यात्रियों की सुविधा के लिए प्लेटफार्म संख्या-1 से प्लेटफार्म संख्या-3 तक जाने के लिए एस्केलेटर की सुविधा मुहैया कराने तथा इस्पात एक्सप्रेस को शुरू कराने की मांग की गयी।
Today (13:01) रेल मंत्री ने झारखंड को बताई खुशखबरी, पहली बार गोवा के लिए चलेगी ट्रेन (www.jagran.com)
New/Special Trains
ER/Eastern
0 Followers
409 views

News Entry# 442551  Blog Entry# 4896897   
  Past Edits
Mar 05 2021 (13:01)
Station Tag: Vasco-da-Gama/VSG added by ANIKET/1490219

Mar 05 2021 (13:01)
Station Tag: Jasidih Junction/JSME added by ANIKET/1490219

Mar 05 2021 (13:01)
Station Tag: Dhanbad Junction/DHN added by ANIKET/1490219
पुणे के बाद अब झारखंड के संताल से गोआ के लिए भी सीधी ट्रेन चलेगी। रेल मंत्रालय ने बाबा नगरी देवघर के जसीडीह से वास्को-द-गामा के लिए नई ट्रेन को मंजूरी दे दी है। गोड्डा के भाजपा सांसद निशिकांत दुबे के प्रस्ताव को रेलवे बोर्ड से मिली हरी झंडी के बाद रेलमंत्री पीयूष गोयल ने सांसद दुबे को पत्र भेजकर जसीडीह से वास्को-द-गामा के बीच नई ट्रेन चलाने की जानकारी दी है। रेलमंत्री ने कहा है कि उन्हें यह बताते हुए ख़ुशी हो रही है कि देवघर और गोआ को जोड़ने के लिए नई ट्रेन चलाने का निर्णय लिया गया है। सांसद ने इंटरनेट मीडिया में रेलमंत्री के पत्र को शेयर भी किया है। इससे पहले जसीडीह से पुणे के लिए भी सीधी ट्रेन का एलान रेलमंत्री कर चुके हैं। कोरोना महामारी के समय मैंने यह महसूस किया कि गोड्डा लोकसभा के ज़्यादातर लोग या तो कल्याण मुम्बई...
more...
में फँसे हुए थे या गोवा में ।उनको लाना मुश्किल था।माननीय रेल मंत्री पियुष गोयल जी ने मेरे क्षेत्र के लोगों की समस्याओं को ख़त्म करने के लिए जसीडीह से गोवा के लिए नई ट्रेन दी। pic.twitter.com/D1pMqIAB7s — Dr Nishikant Dubey (@nishikant_dubey) March 4, 2021 साप्ताहिक एक्सप्रेस बनकर चलेगी ट्रेन जसीडीह से वास्को द गामा के बीच चलने वाली ट्रेन साप्ताहिक एक्सप्रेस बनकर चलेगी। हालांकि फिलहाल यह निर्णय नहीं लिया गया है कि जसीडीह से ट्रेन किस दिन खुलेगी और वापसी में इस ट्रेन को वास्को द गामा से कब चलाया जाएगा। ट्रेन के रूट और टाइम टेबल की भी अभी तक आधिकारिक तौर पर घोषणा नहीं हुई है। हालांकि माना जा रहा है कि होली के पहले रेलवे ट्रेन की घोषणा कर सकती है। अगर धनबाद होकर ट्रेन चली तो संताल के साथ साथ कोयलांचल के यात्रियों को भी गोआ की सीधी ट्रेन मिल जाएगी।
सांसद की माने तो कोरोना महामारी के समय यह महसूस किया कि ज़्यादातर लोग या तो मुंबई के कल्याण या गोवा में फंसे हुए थे। उन्हें लाने में काफ़ी समस्याओं का सामना करना पड़ा। इसके स्थायी समाधान के लिए जसीडीह से गोवा के लिए नई ट्रेन मिली है। अब तक झारखंड से गोवा के लिए एक भी ट्रेन नहीं झारखंड में तीन प्रमुख शहर हैं। रांची, जमशेदपुर और धनबाद। तीनों रेलवे के प्रमुख सेंटर भी हैं। लेकिन झारखंड से गोवा के लिए पहले से एक भी ट्रेन नहीं चल रही है। अब रेल मंत्री ने जसीडीह से वास्का-द-गामा के लिए ट्रेन चलाने की लिखित घोषणा कर झारखंड को एक बड़ी साैगात दी है।   
कोरोना महामारी के बीच फिर से पटरी पर लौट रही रेलवे ने इस बार यात्रियों को जोरदार झटका दिया है. रेलवे ने प्लेटफार्म टिकट की दर में 3 गुणा इजाफा कर दिया है. राजधानी दिल्ली के प्रमुख सटेशन पर आधी रात से ही नयी दर लागू कर दी गई है. यानी आज सुबह से अगर आप अपने किसी रिश्तेदार को स्टेशन विदा करने जा रहे हैं तो अब आपको पुरानी दर से 3 गुणा प्लेटफार्म टिकट का दाम चुकाना पड़ेगा. रेलवे के इस कदम से करोड़ो यात्रियों को झटका लगा है.

यहां
...
more...
5 गुणा महंगा प्लेटफॉर्म टिकट: प्लेटफार्म टिकट के दाम सिर्फ दिल्ली में ही नहीं बढ़े हैं. रेलवे ने मुंबई में भी प्लेटफॉर्म टिकट के दाम बढ़ाएं हैं. यहां रेलवे ने प्लेटफार्म टिकट के दाम में 5 गुणा इजाफा कर दिया है. पीटीआई के अनुसार, मुंबई मेट्रोपोलिटन के कुछ स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकट के दाम 50 रुपये लिए जा रहे हैं. प्लेटफार्म टिकट के दाम बढ़ाने का मकसद यह भी है कि कोरोना के बढ़ते प्रभाव के कारण कम से कम लोग अपने रिश्तेदारों को स्टेशन छोड़ने आएं.

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही साउथ ईस्टर्न रेलवे (South Eastern Railways) ने झारखंड और पश्चिम बंगाल में रेलवे प्लेटफॉर्म टिकटों को 3 सौ फीसदी महंगा करने का आदेश दिया था. इसको लेकर रेलवे ने एक सर्कुलर भी जारी किया है. इस आदेश के पीछे रेलवे का तर्क यह था कि, कोरोना संक्रमण के दौर में रेलवे स्टेशन पर कम से कम लोग आएं. ताकी कोरोना के फैलने का खतरा कम हो.

लोकल ट्रेन से सफर भी हुआ महंगा: प्लेटफॉर्म टिकट महंगा करने के साथ साथ अब लोकल ट्रेन से सफर भी महंगा हो गया है. रेलवे ने लोकल किराया में भी बढ़ोतरी कर दी है. दरअसल रेलवे की ओर से पैसेंजर ट्रेन (Passanger Train) के बदले एक्सप्रेस ट्रेन (Express Train) चालू किया है, जिसके कारण रेलवे ने किराये में भी बढ़ोतरी की है. रेलवे ने प्लेटफार्म टिकट की दर में 3 गुणा इजाफा करने तथा
Today (12:57) Railways allows zonal authorities to take call on reopening station retiring rooms Railways allows zonal authorities to take call on reopening station retiring rooms (www.worldnews.easybranches.com)
Other News
NR/Northern
0 Followers
502 views

News Entry# 442550  Blog Entry# 4896893   
  Past Edits
This is a new feature showing past edits to this News Post.
NEW DELHI: The Railways has allowed zonal authorities to decide on reopening station retiring rooms subject to local conditions including COVID-related government protocols, the ministry said Wednesday.

These services were discontinued after the announcement of coronavirus lockdown in March last year.

The
...
more...
Railway Board has already permitted restarting the operations of retiring rooms, Rail Yatri Niwas and hotels which are managed by the IRCTC.

At present, the Railways is running more than 65 per cent of its trains including various special and express/passenger services.

"Considering the convenience of passengers, the Railways has decided to allow operation of retiring rooms at stations subject to fulfilment of protocols issued by the government. These conveniences were discontinued post announcement of lockdown to prevent the spread of COVID 19," the statement said.

World News International Breaking Newest Information, delivers Best Daily News across the global, latest top headlines updates from all over the world

Railways allows zonal authorities to take call on reopening station retiring rooms

Railways allows zonal authorities to take call on reopening station retiring rooms

Railways allows zonal authorities to take call on reopening station retiring rooms
Today (12:56) RailTel launches prepaid plans for Wi-Fi at more than 4000 railway stations in India (www.oneindia.com)
New Facilities/Technology
NR/Northern
0 Followers
552 views

News Entry# 442549  Blog Entry# 4896891   
  Past Edits
This is a new feature showing past edits to this News Post.
New Delhi, Mar 05: In a recent development, RailTel has launched prepaid plans for its Railwire Wi-Fi at 4000 plus railway stations across the country.



In a press statement, the Indian Railways
...
more...
said, "RailTel has launched prepaid plans for its Railwire Wi-Fi at 4000 plus Railway stations across India. Going forward, a passenger can use 30 minutes free wi-fi per day at 1 mbps speed at these 4000 plus railway stations. For using the Wi-Fi facility at a higher speed of upto 34 mbps, the user needs to choose a plan with a higher speed by paying a nominal fee."



According to reports, a number of payment options like net banking, wallet, credit card can be used to purchase plans online.

With a vision of turning railway stations into a platform for digital inclusion, RailTel Corporation of India Limited (RailTel), a Mini Ratna (Category - I) Central Public Sector Enterprise, under the Ministry of Railways, has started providing high-speed Wi-Fi service at railway stations.

The Wi-Fi service is currently available at 5950 plus stations across the country and Wi-Fi at the station premises is accessible to anyone with a smartphone and an active connection (post verification through OTP sent via SMS).



During pre-Covid time, more than 2.9 crore people were using the service monthly. Once the situation normalizes and footfall at stations becomes regular, a revenue of ₹10-15 crore annually is expected from the paid Wi-Fi.

Talking about the plan launch, Puneet Chawla, CMD RailTel said, "We did a detailed trial run of Prepaid WiFi at 20 Stations in Uttar Pradesh and based on the response and detailed testing, we launched this plan at 4000 plus more stations across India."

More INDIAN RAILWAYS News arrow_forward
Page#    416996 news entries  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy