Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

Kolkata Metro: The only Metro of IR. কলকাতা মেট্রো : তিলোত্তমার জীবন রেখা ।। - PPG

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Tue Oct 26 18:14:47 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Advanced Search
Page#    440917 news entries  next>>
Oct 23 (19:24) इतवारी-टाटा नगर पैसेंजर जल्द एक्सप्रेस बनकर छिंदवाड़ा तक चलेगी (www.naidunia.com)
IR Affairs
SECR/South East Central
0 Followers
11877 views

News Entry# 468294  Blog Entry# 5101895   
  Past Edits
Oct 23 2021 (19:24)
Station Tag: Nagpur Junction/NGP added by Adittyaa Sharma/1421836

Oct 23 2021 (19:24)
Station Tag: Tatanagar Junction/TATA added by Adittyaa Sharma/1421836

Oct 23 2021 (19:24)
Station Tag: Itwari Junction (Nagpur)/ITR added by Adittyaa Sharma/1421836

Oct 23 2021 (19:24)
Station Tag: Chhindwara Junction/CWA added by Adittyaa Sharma/1421836
छिंदवाड़ा। छिंदवाड़ा-इतवारी पैसेंजर ट्रेन के फेरे बढ़ाने का मुद्दा दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के नागपुर मंडल के संसद सदस्यों की मंडल समिति की बैठक में राज्यसभा सदस्य पद्मश्री डॉ विकास महात्मे के प्रतिनिधि जोनल रेलवे सदस्य विजय धवले ने उठाया। जिस पर मंडल रेल प्रबंधक मनिंदर उप्पल ने इतवारी- टाटा नगर पैसेंजर बंद होने के कारण अतिरिक्त रैक उपलब्ध नहीं होने की बात कही, इतवारी- टाटा नगर पैसेंजर को जल्द एक्सप्रेस बनाकर चलाया जाएगा और उसे लिंक कर इतवारी से छिंदवाड़ा के बीच चलाया जाएगा। बैठक में छिंदवाड़ा में रेल सुविधाओं में विस्तार के मुद्दों को उठाया गया। गुरुवार को नागपुर में आयोजित बैठक में मंडल के सांसद और उनके प्रतिनिधि उपस्थित थे। राज्यसभा सांसद पद्मश्री डॉ विकास महात्मे के प्रतिनिधि के रूप में जोनल रेलवे सदस्य विजय धवले ने बैठक छिंदवाड़ा से संबंधित सुझाव प्रस्तुत किए। बैठक में दपूम रेलवे के महाप्रबंधक आलोक कुमार, मंडल रेल प्रबंधक मनिंदर उप्पल, सांसद...
more...
ढालसिंह बिसेन, संपतिया उईके, सुनील मेंढे, संतोष पाण्डेय उपस्थित थे। सांसद श्री महात्मे से छिंदवाड़ा रेल सुविधाओं के विस्तार के लिए भाजपा जिला अध्यक्ष विवेक साहू, पूर्व मंत्री नानाभाऊ मोहोड़, जोनल रेलवे सदस्य विजय धवले ने निवेदन किया था। जोनल रेलवे सदस्य श्री धवले ने बैठक में जिले की रेल समस्याओं, मांगों और सुझावों को रखा। नागपुर- छिंदवाड़ा ब्रॉडगेज अमान परिवर्तन के लिए भूमि अधिग्रहित किसानों में से 48 भूमि अधिग्रहित किसानों के आश्रितों को नौकरी नहीं मिली उन्हें जल्द नौकरी देने, छिंदवाड़ा में एक पिट लाइन का निर्माण करने, डेली अपडाउन करने वाले विद्यार्थियों, नौकरीपेशा लोगों के लिए मासिक सीजन टिकट शुरू करने का सुझाव प्रस्तुत किए। इतवारी -छिंदवाड़ा ब्राडगेज लाइन पर एक्सप्रेस गाड़ियों की परिचालन की मांग बैठक में की गई।

Rail News
9679 views
Oct 23 (23:20)
arunjoshi028   2408 blog posts
Re# 5101895-1            Tags   Past Edits
इतवारी टाटानगर एक्सप्रेस

8945 views
Oct 23 (23:56)
Adittyaa Sharma
AdittyaaSharma^~   35713 blog posts
Re# 5101895-2            Tags   Past Edits
छिंदवाड़ा - टाटानगर एक्सप्रेस कहिए
Oct 24 (16:28) Gwalior Railway News: मुख्य परिचालन प्रबंधक ने किया रायरू माल गाेदाम का निरीक्षण, खामियाें काे दूर करने के दिए निर्देश (www.naidunia.com)
IR Affairs
NCR/North Central
0 Followers
10602 views

News Entry# 468366  Blog Entry# 5102410   
  Past Edits
Oct 24 2021 (16:28)
Station Tag: Rayaru/RRU added by Adittyaa Sharma/1421836

Oct 24 2021 (16:28)
Station Tag: Gwalior Junction/GWL added by Adittyaa Sharma/1421836
Stations:  Gwalior Junction/GWL   Rayaru/RRU  
Gwalior Railway News: ग्वालियर, नईदुनिया प्रतिनिधि। मुख्य परिचालन प्रबंधक विप्लव कुमार ने शनिवार को रायरू माल गोदाम का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्हाेंने व्यवस्थाओं का जायजा लिया, साथ ही वहां पर मिली खामियों को दूर करने के निर्देश भी दिए। इस मौके पर चैंबर आफ कामर्स के मानसेवी सचिव प्रवीण अग्रवाल ने मुलाकात कर उनके सामने माल गोदाम में आने वाली परेशानियों को रखा और उन्हें दूर कराने के लिए कहा। प्रवीण अग्रवाल ने कहा कि माल गोदाम में 24 घंटे बिजली की व्यवस्था नहीं है, जिसे कराई जाए। सुलभ शौचालय का निर्माण हो ,कैंटीन की स्थापना कराई जाए व बैठने के लिए टेबल-कुर्सी व चार्जिंग प्वाइंट लगाए जाने की व्यवस्था कराई जाए। निरीक्षण के दौरान परिचालन प्रबंधक ने इन सभी व्यवस्थाओं को बनाने के लिए निर्देश दिए हैं।
जल्द
...
more...
ही पुरानी व्यवस्था के साथ चलेगी ट्रेनः त्योहार के चलते बढ़ती यात्रियों की भीड़ और कोरोना संक्रमण के घटने से अब रेलवे ट्रेनों में यात्रियों के लिए पुरानी व्यवस्था को लागू कर सकता है। पुरानी व्यवस्था में जिस तरह से एसी, स्लीपर और जनरल कोच चलते थे, उसी तरह से फिर व्यवस्था बनाई जा सकती है। हालांकि रेलवे यह व्यवस्था कितनी ट्रेनों में करती है यह आने वाले वक्त में पता चलेगा। पर कहा जा रहा है शीघ्र ही पुरानी व्यवस्था लौटाई जा सकती है। इससे यात्री जनरल कोच में बिना रिजर्वेशन के सफर कर सकेंगे और उन्हें किराए में भी राहत मिलेगी। माना यह जा रहा है कि अभी लंबी दूरी की ट्रेनों में यह व्यवस्था लागू की जा सकती है।

Rail News
9668 views
Oct 24 (16:30)
न्यूज अच्छी है चलो इसपर वीडियो बना देता हु
SmallTownTraveller^~   6941 blog posts
Re# 5102410-1            Tags   Past Edits
jn. banega rayru..

9829 views
Oct 24 (16:35)
Adittyaa Sharma
AdittyaaSharma^~   35713 blog posts
Re# 5102410-2            Tags   Past Edits
Kahan ki line jindegi Rayaru par??

9535 views
Oct 24 (16:42)
न्यूज अच्छी है चलो इसपर वीडियो बना देता हु
SmallTownTraveller^~   6941 blog posts
Re# 5102410-3            Tags   Past Edits
GWL SHEOPUR GC wali

5675 views
Oct 24 (23:18)
अब ग्वालियर के दिन अच्छे दिन आना शुरू हो गए
TotalTrainInfo~   107 blog posts
Re# 5102410-4            Tags   Past Edits
रायरू से श्योपुर कलां की लाइन तो जाएगी ही इसके अलावा एक सिंगल लाइन रायरू से भदरोली (या शनिचरा) के बीच डाल दी जाये तो इटावा से कोटा के लिए ग्वालियर स्टेशन नहीं जाना पड़ेगा, यह मेरा सुझाव है रेलवे का अभी ऐसा कोई प्लान नहीं हैं
Today (18:08) रेलवे ट्रैक पर आक्रोशित किसानों ने किया प्रदर्शन (www.naidunia.com)
Major Accidents/Disruptions
WCR/West Central
0 Followers
16 views

News Entry# 468576  Blog Entry# 5103861   
  Past Edits
Oct 26 2021 (18:08)
Station Tag: Bina Junction/BINA added by Adittyaa Sharma/1421836
Stations:  Bina Junction/BINA  
बीना (नवदुनिया न्यूज)। खाद के लिए कई दिनों से अधिकारियों के सामने गिड़गिड़ा रहे किसान मंगलवार को आपा खो बैठे। आक्रोशित किसानों ने बीना-झांसी ट्रैक पर आगासौद रोड स्थित रेलवे गेट क्रमांक 309 (ए) पर दोपहर करीब 12 बजे ट्रैक जाम कर दिया। पटरी पर किसानों की भीड़ देख पंजाब मेल के लोको पायलट ने ट्रेन रोक दी तो वहीं दिल्ली से भोपाल की ओर जा रही शताब्दी को एक मिनट के लिए आगासौद स्टेशन पर रोका गया। ट्रैक जाम होते ही अधिकारियों के हाथ पैर फूल गए और आनन फानन में हर हाल में खाद दिलाने का आश्वासन देकर प्रदर्शन खत्म कराया।
दरअसल उग्र विरोध प्रदर्शन का सूत्रधार प्रशासन हैं। सोमवार को किसानों ने खाद के लिए आगासौद रोड पर जाम
...
more...
लगाकर कड़ा विरोध प्रदर्शन किया था। प्रदर्शन खत्म कराने के लिए अधिकारियों ने सभी किसानों को मंगलवार को खाद उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया है। बाकायदा किसानों की भू-ऋण पुस्तिका पर खाद देने की तरीख अंकित की गई थी। तारीख लेने के लिए सैकड़ों की संख्या में किसान पूरे दिन लाइन में लगे रहे। जिन किसानों को तारीख मिल गए थी वह मंगलवार को खाद लेने डबल लॉक खाद गोदाम पर पहुंचे, लेकिन किसानों को खाद देने के बजाए तहसीलदार सतीश वर्मा ने कहा कि गोदाम से एक भी किसान को खाद नहीं दिया जाएगा। बीना के सभी सेवा सहकारी समितियों के खाद पहुंचा दिया गया है। किसान अपनी समिति पर जाकर खाद ले सकते हैं। इसके चलते किसानों ने सुबह करीब 10 बजे आगासौद रोड पर चक्का जाम कर दिया। एक घंटे से ज्यादा रोड पूरी तरह से बंद रहा। फिर भी अधिकारी अपनी जिद पर अड़े रहे। वहीं दूसरी ओर किसानों ने आरोप लगाया कि अधिकारी गुमराह कर रहे हैं। यदि खाद नहीं देना था तो कल खाद लिए तारीख क्यों दी गई। इस सबके बीच किसानों ने चेतावनी दी कि गोदाम से खाद न देने पर वह ट्रेन रोक देंगे, लेकिन अधिकारियों ने इसे गंभीरता से नहीं लिया। अधिकारियों के रवैए में परिवर्तन न आते देख सैकड़ों की संख्या में किसान कांग्रेसी नेताओं के समर्थन में रेलवे ट्रैक पर पहुंच गए।
पायलट ने रोक दी ट्रेन
मुंबई से फिरोजपुर जाने वाली ट्रेन पंजाब मेल दोपहर 12ः05 बजे बीना स्टेशन से चलाई गई। करीब 8 मिनट बाद ट्रैन डबल लॉक रेलवे गेट के पास पहुंची। सिग्नल होने के बाद भी ट्रैक पर भीड़ देख लोको पायलट ने ट्रेन रोक दी। साथ ही एरिया कंट्रोल को ट्रैक पर भीड़ होने की सूचना दी। इसी तरह दिल्ली से भोपाल की ओर जा रही शताब्दी एक्सप्रेस के दल को कॉसन (सतर्कता संदेश) देकर ट्रेन चलाने का आदेश दिया गया। इसके चलते लोको पायलट ने आगासौद स्टेशन पर ट्रेन रोक दी। ट्रेनों को रुकते देख अधिकारियों ने गोदाम से खाद बांटने का आश्वन देकर किसानों को ट्रैक छोड़ने का कहा। इसके लिए किसान तैयार हो गए और दोपहर 12ः21 बजे ट्रैक क्लीयर हो गया। इसके बाद पंजाम मेल को दिल्ली की ओर रवाना कर दिया गया।
खाद वितरण कराया शुरू
किसानों के आंदोलन के चलते रेल यातायात प्रभावित होने के कारण अधिकारियों ने रेलवे गेट के पास ही राजस्व अधिकारियों की मदद से किसानों को खाद के लिए टोकन देना शुरू कर दिया। सैकड़ों की संख्या में किसान खाद लेने के लिए लाइन में लग गए। इसके अलावा सुरक्षा के मद्देनजर गेट पर आरपीएफ, जीआरपी और सिविल थाने की पुलिस तैनात की। टोकन वितरण के बाद डबल लोक गोदाम से खात का वितरण शुरू कराया गया।
भानगढ़ रोड पर भी लगाया जाम
अधिकारी किसानों को दो दिन से लगातार गुमराह कर रहे हैं। सोमवार को जिन किसानों को डबल लॉक गोदाम से टोकन दिए गए थे उन्हें बताया गया था कि वेहरना वेयर हाउस से खाद मिलेगा। सैकड़ों की संख्या में किसान बिहरना खाद लेने पहुंच गए, लेकिन अधिकारियों ने बीना के टोकन पर खाद देने से मना कर दिया। इसके चलते किसानों ने स्टेट वेयर हाउस के सामने भानगढ़ रोड पर चक्का जाम कर दिया।
हम इसमें कुछ नहीं करेंगे
किसानों के आंदोलन के चलते रेल यातायात बाधित होने पर बीना आरपीएफ स्टेशन ऑफिसर विपिन कुमार से बात की तो उन्होंने कहा कि वह हमारा सेक्शन नहीं है। ललितपुर आरपीएफ कार्रवाई करेगी, लेकिन जब ललितपुर आरपीएफ एसओ सूर्य कुमार से बात की तो उन्होंने कहा कि बीना आरपीएफ मौके पर थी, वही कार्रवाई करेंगे। हमें इसमें कुछ नहीं करेंगे।
Today (18:03) रेल जीएम ने सतर्कता सुरक्षा सप्ताह पर अधिकारियों और कर्मचारियों को दिलाई शपथ (newswing.com)
IR Affairs
SER/South Eastern
0 Followers
170 views

News Entry# 468574  Blog Entry# 5103857   
  Past Edits
Oct 26 2021 (18:04)
Station Tag: Ranchi Junction/RNC added by Adittyaa Sharma/1421836

Oct 26 2021 (18:04)
Station Tag: Chakradharpur/CKP added by Adittyaa Sharma/1421836

Oct 26 2021 (18:04)
Station Tag: Adra Junction/ADRA added by Adittyaa Sharma/1421836

Oct 26 2021 (18:04)
Station Tag: Kharagpur Junction/KGP added by Adittyaa Sharma/1421836

Oct 26 2021 (18:03)
Station Tag: Kolkata/KOAA added by Adittyaa Sharma/1421836
Chaibasa : दक्षिण पूर्व रेलवे के जीएम अर्चना जोशी ने 26 अक्तूबर से 1 नवंबर  तक मनाए जा रहे सतर्कता जागरूकता सप्ताह के पहले चरण के रूप में मंगलवार को दक्षिण पूर्व रेलवे मुख्यालय के अधिकारियों और कर्मचारियों को सत्यनिष्ठा की शपथ दिलाई.  सतर्कता जागरूकता सप्ताह का विषय स्वतंत्र भारत @ 75 ईमानदारी के साथ आत्मनिर्भरता” है. अधिकारियों ने जीवन के सभी क्षेत्रों में सत्यनिष्ठा और कानून के शासन का पालन करने का संकल्प लिया. रिश्वत न लेना और न देना.  सभी कार्यों को ईमानदारी और पारदर्शी तरीके से करने के लिए जनहित में कार्य करने,  व्यक्तिगत व्यवहार में ईमानदारी का उदाहरण देकर नेतृत्व करना और भ्रष्टाचार की किसी भी घटना की सूचना उपयुक्त एजेंसी को देने.
गार्डेन रीच में कर्मचारी दर्शन
...
more...
शिविर
सतर्कता जागरूकता सप्ताह पर गार्डेन रीच में एक कर्मचारी दर्शन शिविर का आयोजन किया गया. शिविर में सेवा से संबंधित शिकायतों के साथ-साथ सेवानिवृत कर्मचारियों की सेवा संबंधी शिकायतों को एक विशेष समिति की ओर से दर्ज किया गया था. उसका ही शीघ्र समाधान करने का प्रयास किया गया. सतर्कता जागरूकता सप्ताह में संगोष्ठी, कार्यशाला, वेंडर मीट, ग्राहक शिकायत शिविर, वेबिनार, स्किट प्ले, वॉकथॉन, निबंध प्रतियोगिता, प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता आदि का आयोजन किया जाएगा. खड़गपुर, आद्रा, रांची और चक्रधरपुर रेल मंडल में जागरूकता सप्ताह मनाया जा रहा है.
हावड़ा-भोपाल कोलकाता-मदार और कोलकाता-अहमदाबाद एक्सप्रेस एक बार फिर रद कर दी गई है। पश्चिम मध्य रेल से जारी आदेश में यह साफ हो गया है कि कोयला परिवहन के लिए अतिरिक्त पथ तैयार करने को यात्री ट्रेनें अलग-अलग दिनों में रद रहेंगी।
जागरण संवाददाता, धनबाद। अब तक तो दिवाली से पहले तक ही अलग-अलग दिनों में कई लंबी दूरी की ट्रेनें रद थीं। अब दिवाली से ठीक पहले और दीवाली पर भी मध्य प्रदेश, गुजरात और राजस्थान से लौटना या उन राज्यों तक पहुंचना मुश्किल होगा। इसकी वजह यह है कि रेलवे ने एक बार फिर कई साप्ताहिक ट्रेनों को रद कर दिया है। पिछले सप्ताह से रद हो रही हावड़ा-भोपाल, कोलकाता-मदार और कोलकाता-अहमदाबाद एक्सप्रेस एक बार फिर रद कर दी गई
...
more...
है। रेलवे ने स्थानीय स्तर पर इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की है कि कोयला परिवहन के लिए यात्री ट्रेनें रद की जाएंगी। पर पश्चिम मध्य रेल से जारी आदेश में यह साफ हो गया है कि कोयला परिवहन के लिए अतिरिक्त पथ तैयार करने को यात्री ट्रेनें अलग-अलग दिनों में रद रहेंगी।
झारखंड और बंगाल के साथ यूपी-एमपी के यात्री भी प्रभावित
इन ट्रेनों के रद होने से त्योहारी मौसम में झारखंड और बंगाल के साथ उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के यात्री भी प्रभावित हैं। रद की गईं तीनों ट्रेनें झारखंड के धनबाद से गढ़वा तक के यात्रियों को राजस्थान, मध्य प्रदेश और गुजरात तक पहुंचने का साधन उपलब्ध कराती हैं। गढ़वा के बाद उत्तर प्रदेश के सोनभद्र वाले हिस्से के यात्री और मध्य प्रदेश के सिंगरौली और आसपास के मुसाफिरों के लिए भी लंबी दूरी तय करने की राह आसान करती है। दिवाली से पहले घर वापसी के लिए बड़ी संख्या में यात्रियों ने टिकट बुक कराए थे। अब ट्रेन रद हो जाने से उनकी परेशानी बढ़ गई है क्योंकि दूसरी ट्रेनें पहले से ही खचाखच हैं।
इन तिथियों में रद रहेंगी ट्रेनें
09413 अहमदाबाद-कोलकाता सारे जहां से अच्छा एक्सप्रेस 27 अक्टूबर 09414 कोलकाता-अहमदाबाद सारे जहां से अच्छा एक्सप्रेस 30 अक्टूबर 09607 कोलकाता-मदार साप्ताहिक एक्सप्रेस 28 अक्टूबर 09608 मदार-कोलकाता साप्ताहिक एक्सप्रेस एक नवंबर 03025 हावड़ा-भोपाल साप्ताहिक एक्सप्रेस एक नवंबर 03026 भोपाल-हावड़ा साप्ताहिक एक्सप्रेस तीन नवंबर
Page#    440917 news entries  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy